October 5, 2024

techyFleek

Technology | Gaming | Automobile

Google Pixel 9 Pro XL, पिक्सेल 9 प्रो और पिक्सल 9, एडवांस एआई फीचर्स के साथ हुआ लॉन्च जानिए कीमत

1 min read
Google Pixel 9 Pro XL, Pixel 9 Pro and Pixel 9 launched with advanced AI features, know the price

Google ने Pixel 9 सीरीज लॉन्च कर दिया है। गूगल के इस स्मार्टफोन सीरीज में पिक्सल 9, पिक्सल 9 प्रो और Google Pixel 9 Pro XL के साथ गूगल पिक्सल 9 प्रो फोल्ड जैसे फोल्डेबल फ़ोन भी शामिल है। गूगल ने पिक्सल 9 सीरीज में गूगल ने एडवांस एआई फीचर जैसे जैमिनी को शामिल किया है। गूगल जैमिनी आपके डेली वर्क लाइफ को और भी आसान कर देगा। अन्य स्पेसिफिकेशन और कीमत जानने के लिए आर्टिकल पढ़े।

Google Pixel 9 Pro XL, पिक्सल 9, पिक्सल 9 प्रो में नए एआई फीचर्स

अब बात करे इसके AI फीचर्स की तो गूगल ने इस बार काफी बेहतरीन काम किया है Pixel 9 series में नए AI Features दिए गए है। पते की बात ये है की Google Gemini सिर्फ एडवांस सब्सक्राइबर के लिए ही उपलब्ध होगा। साथ ही इसके जैमिनी लाइव (Gemini live) फीचर में और भी ज़्यादा नेचुरल और कंवर्सशनल एआई इंटरेक्शन भी शामिल है।

इन सब के अलावा गूगल ने एक शानदार फीचर भी निकाला है जिसे क्लियर कालिंग फीचर कहा गया , की सहायता से ऑडियो क्वालिटी को बेहतर किया जा सकता है , साथ ही कॉल नोट फीचर भी दिया गया है जो डिवाइस पर ही कॉल का सम्मरी देता है। पिक्सल स्टूडियो ने ऑन – डिवाइस और क्लाउड बेस्ड मॉडल्स के सहयोग से इमेज जनरेशन को और भी बेहतर कर दिया है जिनसे काफी फायदा होगा। इसके साथ पिक्सल स्क्रीनशॉट एप्प आपकी सभी भूली हुई जानकारी को याद रखने में सहायता करेगा।

पिक्सल 9 Specifications

Google Pixel 9 में 6.3-inch का ऐकचुआ डिस्प्ले होगा जो की इसके पिछले वाले वर्ज़न के मुताबिक़ ज़्यादा brighter होगा , अगर बात आती है कैमरा की तो 50 मेगा पिक्सल का मेन सेंसर और 12 मेगा पिक्सल का अल्ट्रा वाइड सेंसर, 42MP का फ्रंट कैमरा बेस्ट सेल्फीज़ के लिए ऑटोफोकस के साथ होगा।

पिक्सल 9 प्रो और पिक्सल 9 प्रो एक्सएल: Specifications

9 pro में आपको 6.3-inch सुपर ऐकचुआ डिस्प्ले मिलेगा जिसमे 16 GB RAM भी होगी , पिक्सल 9 की तरह इसमें भी हमें OS, पिक्सल ड्रॉप, और सिक्योरिटी अपडेट देखने को मिलने वाले है। जानकारी के लिए जान लीजिये इसमें कमाल का 5x optical zoom भी मौजूद होगा। प्रो एक्सएल में हमें 6.8-inch सुपर ऐकचुआ डिस्प्ले देखने को मिलेगी एडवांस फीचर्स के साथ।

Google Pixel 9, Pixel 9 Pro and Pixel 9 Pro XL: Price in India

Google Pixel 9 का price Rs 79,999,से स्टार्ट होगा , वही दूसरी तरफ Pixel 9 Pro Rs 1,09,999 से स्टार्ट होने वाला
है , Pixel 9 Pro XL की स्टार्टिंग प्राइस Rs 1,24,999 रहेगी।

यह भी पढ़े

YouTube
LinkedIn
Share
Instagram