Site icon techyFleek

आपका व्हाट्सएप अकाउंट डिलीट हो जायेगा, अगर यह नहीं किया

व्हाट्सएप ने अपनी नई शर्तें (Term) और प्राइवेसी पोलिसी को अपडेट करते हुए जोर दिया है कि उपयोगकर्ताओं को उसी पर सहमत होने की आवश्यकता होगी। आपका व्हाट्सएप अकाउंट डिलीट हो जायेगा, अगर यह नहीं किया

व्हाट्सएप सेवा की शर्तें (Term) और प्राइवेसी पोलिसी को अपडेट करता है। और यदि व्हाट्सएप उपयोगकर्ता नए प्राइवेसी पोलिसी नियमों से सहमत नहीं होना चाहते हैं, तो वे अपना खाता भी हटा सकते हैं। 8 फरवरी को लागू होने वाली सेवा की शर्तें और प्राइवेसी पोलिसी, अन्यथा निर्दिष्ट नहीं किए जाने तक सभी व्हाट्सएप सेवाओं पर लागू होती है।

कौन सी इनफार्मेशन पर व्हाट्सप्प की नज़र रहेगी?

यूसेज और लॉग इनफॉर्मेशन सेक्शन के तहत, व्हाट्सएप का कहना है, “हम आपकी सेवाओं के बारे में आपकी जानकारी एकत्र करते हैं। जैसे इसमें आपकी गतिविधि के बारे में जानकारी शामिल है (जिसमें आप हमारी सेवाओं का उपयोग कैसे करते हैं, आपकी सेवाओं की सेटिंग्स शामिल हैं) , आप हमारी सेवाओं का उपयोग करके दूसरों के साथ कैसे बातचीत करते हैं (जब आप किसी व्यवसाय के साथ बातचीत करते हैं), और आपकी गतिविधियों और इंटरैक्शन का समय और अवधि), लॉग फ़ाइलें, और नैदानिक, क्रैश, वेबसाइट और प्रदर्शन लॉग और रिपोर्ट।

इसमें हमारी सेवाओं का उपयोग करने के लिए पंजीकृत होने के बारे में जानकारी भी शामिल है। आपके द्वारा हमारे मेसेजिंग, कॉलिंग, स्टेटस, ग्रूप (ग्रूप का नाम, ग्रूप फोटो, ग्रूप डिस्क्रिप्शन सहित), भुगतान या व्यावसायिक सुविधाओं, प्रोफ़ाइल फ़ोटो, “के बारे में जानकारी” जैसी सुविधाओं का उपयोग किया जाता है। , क्या आप ऑनलाइन हैं, जब आपने आखिरी बार हमारी सेवाओं (आपका “अंतिम बार देखा”) का उपयोग किया था, और जब आपने आखिरी बार अपनी “जानकारी” के बारे में अपडेट किया था।

इसे भी पढ़े:-“बेस्ट गेमिंग फोन 2021 में कौन से रहने वाले है”

इस पर भी व्हाट्सप्प की नज़र

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप का कहना है कि यह हमारी सेवाओं को इंस्टॉल, एक्सेस या उपयोग करने पर “डिवाइस और कनेक्शन-विशिष्ट जानकारी एकत्र करता है। इसमें हार्डवेयर मॉडल, ऑपरेटिंग सिस्टम की जानकारी, बैटरी स्तर, सिग्नल की शक्ति, ऐप वर्ज़न, ब्राउज़र की जानकारी, जैसे जानकारी शामिल है।” मोबाइल नेटवर्क, कनेक्शन जानकारी (फोन नंबर, मोबाइल ऑपरेटर या आईएसपी सहित), भाषा और समय क्षेत्र, आईपी पता, डिवाइस संचालन जानकारी और पहचानकर्ता (एक ही डिवाइस या खाते से जुड़े फेसबुक कंपनी के उत्पादों के लिए पहचानकर्ता सहित)। “

जब आप स्थान-संबंधी सुविधाओं का उपयोग करना चुनते हैं, तो व्हाट्सएप आपकी अनुमति से आपके डिवाइस से सटीक स्थान की जानकारी एकत्र करता है और उसका उपयोग करता है। इसके अलावा, यह हमारी सेवाओं को प्रदान करने और हमारी सेवाओं को प्रदान करने के लिए कुकीज़ का उपयोग करता है, जिसमें हमारी सेवाएं प्रदान करना शामिल है जो वेब-आधारित हैं, अपने अनुभवों में सुधार करें, समझें कि हमारी सेवाओं का उपयोग कैसे किया जा रहा है, और उन्हें अनुकूलित करें।

Exit mobile version